कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय

कालसर्प दोष ज्योतिष में एक भयानक दोष है। माना जाता है कि इस दोष के प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में अनेक कठिनाइयां और बाधाएं उत्पन्न होती हैं। यदि आपकी कुंडली में भी यह दोष है, तो निश्चित रूप से आप इससे मुक्ति के उपाय ढूंढ रहे होंगे। क्योंकि जिस किसी भी व्यक्ति की कुंडली मे कालसर्प दोष होता है उसे बहुत सारी समस्याओ और परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

अगर आप कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के कई उपाय जान चुके हैं लेकिन उन उपायों से आप इस दोष से हनेशा के लिए मुक्त नहीं हो पा रहे है और आप कोई एक लाभदाई और श्रेष्ठ तरीका जानना चाहते हैं तो यहाँ हम आपको कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय बतायेंगे।

कालसर्प दोष के उपाय

कालसर्प दोष के उपाय

कालसर्प दोष का नाम सुनते ही कुछ लोगों को तो डर ही लगने लगता है, अगर किसी की कुंडली में कालसर्प हो जिसके कारण उसका जीवन चारों ओर से परेशानियों से घिर रहा हो तो अब घबराने की जरूरत नहीं, सभी चिंताएं छोड़ दे और यहां जो सरल से उपाय बताये जा रहे उन्हे करने से कालसर्प दोष का प्रभाव एक सप्ताह में ही कम हो जाता है।

  • काल सर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को घर या मंदिर में रोजाना शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए।
  • कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को शनिवार के दिन बहते हुए जल में थोड़े से कोयले को प्रभावित करना शुभ होगा, इस उपाय से व्यक्ति को होने वाली परेशानियां कम हो सकती है।
  • इसके अलावा जटा वाले नारियल और मसूर की दाल को बहते हुए पानी में प्रवाहित करने से कालसर्प दोष का बुरा प्रभाव कम होता है।
  • साधारण पानी से नहाने के स्थान पर आपको सवा महीने देवदारु, सरसों और लोबान को जल में उबालकर फिर इस पानी को स्नान के पानी में मिलाकर, उससे नहाना चाहिए।
  • कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को किसी पवित्र नदी में चांदी या तांबे से बना नाग-नागिन का जोड़ा प्रवाहित करना चाहिए इससे कालसर्प दोष के प्रभाव को कम किया जा सकता है।

कालसर्प दोष से मुक्ति का 1 रामबाण उपाय

कालसर्प दोष से मुक्ति का 1 रामबाण उपाय

कालसर्प दोष एक ज्योतिषीय स्थिति है जिसमें सभी ग्रह राहु और केतु के बीच में स्थित होते हैं। इसे अक्सर अशुभ माना जाता है और माना जाता है कि यह जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है। ऊपर दिए गए उपाय की मदद से आप सिर्फ इस दोष के प्रभाव को कुछ समय के लिए कम कर सकते है।

कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए अनेक उपाय किए जाते हैं, जिनमें से कालसर्प दोष निवारण पूजा को सबसे प्रभावशाली माना जाता है। यह पूजा भगवान नागराज की आराधना पर केंद्रित होती है, जिनके बारे में माना जाता है कि वे कालसर्प दोष के प्रभाव को कम करने में सक्षम हैं।

अगर आप कालसर्प दोष के कारण आ रही समस्याओ से परेशान हो चुके है और कालसर्प दोष से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते है तो इसका एकमात्र रामबाण उपाय कालसर्प दोष निवारण पूजा है। अगर आप जल्द ही कालसर्प दोष निवारण पूजा सम्पन्न कराते है तो आप इस दोष से मुक्ति पा सकते है।

कालसर्प दोष निवारण पूजा के लाभ

कालसर्प दोष निवारण पूजा के कुछ प्रमुख लाभ:

  • ग्रहों की दशा में सुधार: यह पूजा ग्रहों की अशुभ दशा को अनुकूल बना सकती है और जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकती है।
  • नकारात्मक ऊर्जा में कमी: कालसर्प दोष के कारण होने वाली नकारात्मक ऊर्जा को कम करने में यह पूजा सहायक होती है।
  • मानसिक शांति: इस पूजा से मन को शांति मिलती है और तनाव कम होता है।
  • आर्थिक समृद्धि: कालसर्प दोष के कारण होने वाली आर्थिक परेशानियों को दूर करने में यह पूजा सहायक हो सकती है।
  • स्वास्थ्य में सुधार: यह पूजा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को कम करने में सहायक हो सकती है।
  • संतान प्राप्ति: संतान प्राप्ति में बाधा आने पर यह पूजा लाभकारी हो सकती है।
  • विवाह में सफलता: विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने में यह पूजा सहायक हो सकती है।
  • कैरियर में उन्नति: यह पूजा करियर में उन्नति प्राप्ति के लिए सहायक हो सकती है।

मात्र 1 दिन मे पाए कालसर्प दोष से मुक्ति

मात्र 1 दिन मे पाए कालसर्प दोष से मुक्ति

उज्जैन, मध्य प्रदेश, भारत में स्थित एक प्राचीन शहर है, जिसे “मंदिरों का शहर” के नाम से जाना जाता है। यह भगवान महाकाल के पवित्र मंदिर का निवास स्थान है, जो 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। उज्जैन को हिंदुओं के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल माना जाता है, और यह कई धार्मिक अनुष्ठानों और त्योहारों का आयोजन स्थल है, जिनमें कालसर्प दोष निवारण पूजा भी शामिल है।

कुंडली मे से कालसर्प दोष दूर करने का 1 रामबाण उपाय कालसर्प दोष निवारण पूजा है, इस पूजा की मदद से आप इस दोष हमेसा हमेशा के लिए मुक्ति पा सकते है। अगर आप भी कालसर्प दोष से मुक्ति पाना चाहते है तो आपको भी उज्जैन मे कालसर्प दोष निवारण पूजा अवश्य सम्पन्न करानी चाइए।

पंडित शिव गुरु जी द्वारा उज्जैन मे कालसर्प दोष निवारण पूजा हेतु वर्ष भर लोग आते है और अपनी परेशानियों से मुक्ति पाते है, आप भी अगर कालसर्प दोष से परेशान है और अपने बिगड़े काम बनाने हेतु उज्जैन मे पूजा करना चाहते है तो अभी पंडित जी से बात करे और निशुल्क परामर्श ले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top